विराट के तरकश में नया तीर, पंड्या की जगह लेने को तैयार ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों प्रदर्शन सबसे शानदार रहा. या यूं कहें कि मैच...

367 0
367 0

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों प्रदर्शन सबसे शानदार रहा. या यूं कहें कि मैच में भारत की वापसी तेज गेंदबाजों ने ही कराई तो गलत नहीं होगा. खासकर भुवनेश्वर कुमार की तूफानी गेंदों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज लाचार नजर आए. अब दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भुवनेश्वर कुमार टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में उनकी जगह अब जिस ऑलराउंडर को टीम में जगह दी गई है, कभी उसकी जगह इंडिया-ए में हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया था.

भारत और श्रीलंका के बीच कोलाकाता में खेला गया टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला अंतिम क्षणों में दिलचस्प होता तो नजर आया लेकिन नतीजा ड्रॉ ही रहा। 24 नवंबर से नागपुर में होने वाले दूसरे मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी भुवनेश्वर और शिखर धवन नहीं खेलेंगे। भुवनेश्वर कुमार की जगह तमिलनाडू के ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है। टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते आ रहे हार्दिक पंड्या अभी मौजूदा टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम में शामिल किए गए तमिलनाडु के खिलाड़ी विजय शंकर ऑलराउंडर की कमी को काफी हद तक पूरा कर सकते हैं। कोलकाता टेस्ट में जिस तरह तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था उस से लग रहा है कि टीम इंडिया एक स्पिनर कम खिलाए। तो ऐसे में अगले दो टेस्ट में टीम इंडिया विजय शंकर के रूप में एक ऑलराउंडर को लेकर उतर सकती है।

विजय तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. विजय इंडिया-ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका का दौरा भी कर चुके हैं. उस दौरान विजय ने 72 रन की कमाल की पारी खेल टीम को सीरीज़ जीतने में मदद की थी. हालांकि इंजरी के कारण उन्हें ये दौरा छोड़ना पड़ा. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार पारियां खेलीं. एक मैच में जब उनकी टीम 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी, तब उन्होंने 42 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली थी. तीसरे मैच में उन्होंने 33 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली थी. इसमें उन्होंने 5 छक्के लगाए. अभी खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में उन्होंने ओडिशा के खिलाफ शानदार शतक बनाया था.

 

In this article