IND vs SL Test: टीम इंडिया की पारी और 239 रन की जीत

नागपुर टेस्ट के पहले दिन क़रीब-क़रीब तय हो गया था कि ये मैच किस तरफ़ जाना है. अगले दो रोज़ भारतीय बल्लेबाज़ी ने इस पर मुहर लगा दी. चौथे...

362 0
362 0
ishant-sharma

नागपुर टेस्ट के पहले दिन क़रीब-क़रीब तय हो गया था कि ये मैच किस तरफ़ जाना है. अगले दो रोज़ भारतीय बल्लेबाज़ी ने इस पर मुहर लगा दी. चौथे दिन महज़ औपचारिकता बची थी और श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों ने थोड़ा-बहुत संघर्ष दिखाए बिना ही घुटने टेक दिए. भारत ने ये मुक़ाबला एक पारी और 239 रन ने जीता. और ये साफ़ हो गया है कि पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत जो बैकफ़ुट दिख रहा था, वो संयोग मात्र था, उसकी खोई हुई फॉर्म नहीं.

नागपुर टेस्‍ट में टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में मेहमान श्रीलंका की जमकर खबर लेते हुए पारी  के अंतर से जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन मेहमान टीम आज अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166  रन पर आउट हो गई. मैच में उसे एक पारी और 239 रन के अंतर से हार झेलनी पड़ी.

पहला टेस्ट भले ड्रॉ हुआ लेकिन साफ़ था कि रोशनी ने साथ दिया होता तो श्रीलंका की हार तय थी. दूसरे टेस्ट मैच में वही हुआ. भारतीय टीम इस सिरीज़ में अब 1-0 से आगे है. इस मैच से जुड़ी 5 ख़ास बातें ये रही, जो आपको जानना चाहिए.

In this article