गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में संदिग्ध शख्स को सुरक्षाबलों ने मारी गोली

साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार देर रात घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। उसे एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित...

150 0
150 0

साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार देर रात घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। उसे एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उससे एयरफोर्स और पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। संदिग्ध का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है। मंगलवार रात 11 बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के गेट नंबर एक से एक संदिग्ध ने घुसने का प्रयाोस किया। सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर जाने से रोक दिया। इसके बावजूद वह दीवार फांदकर स्टेशन में घुसने लगा। रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी ने उसके दाएं पैर में गोली मार दी।

यह घटना मंगलवार देर रात 10:30 बजे की है। इस शख्स का नाम सुजीत कुमार है और उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, यह तीन साल से दिल्ली के आनंद विहार में रहता है और मजदूरी का काम करता है।एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया- “मंगलवार रात 10.30 बजे के करीब इस शख्स ने एयरबेस के प्रतिबंधित क्षेत्र में दीवार कूदकर अंदर घुसने की कोशिश की थी।” बता दें कि इस एयरबेस में बिना अनुमति के घुसने वालों को गोली मारने का आदेश होते हैं।

उसे स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध ने अपना नाम सुजीत (25) निवासी प्रतापगढ़ बताया है। आशंका है कि उसके तार आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा से जुड़े हो सकते हैं। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह व एएसपी अनूप सिंह मौके पर पहुंचे और एयरफोर्स के अफसरों संग सुजीत से पूछताछ की। रविवार को खुफिया एजेंसियों ने वायु सेना को अलर्ट किया था कि लश्कर-ए-तैयबा के छह-सात आतंकी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बना सकते हैं।

गौरतलब है कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है। हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है। रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है। हाल ही में एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था।

In this article