सबांग में टीएमसी की बड़ी जीत, दिनाकरन आरके नगर में आगे

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की सीट आर के नगर सहित चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. 21 दिसंबर को इन सीटों...

239 0
239 0
rk-nagar

तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की सीट आर के नगर सहित चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. 21 दिसंबर को इन सीटों पर उपचुनाव में वोट डाले गए थे. इन सीटों में अरुणाचल प्रदेश की पाक्के कसांग और लीकाबाली (सुरक्षित), तमिलनाडु की राधाकृष्णनगर, उत्तर प्रदेश की सकंदरा और पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट हैं.

 आरके नगर विधानसभा सीट के लिए आज मतों की गणना हो रही है. आरके नगर सीट पर मतगणना : दिनाकरन ने कहा, निर्दलीय हूं पर AIADMK के कार्यकर्ता भी मेरे साथ हैं. दिनाकरन को सभी चरणों की काउंटिंग में अच्छी खासी बढ़त मिल रही है. उन्होंने कहा कि अम्मा की दुआएं मेरे साथ हैं. अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन केबाद यह सीट खाली होने के कारण यह उपचुनाव कराया गया है.

16 राउंड की काउंटिंग के बाद तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल सबांग सीट पर कब्जा जमा लिया है. टीएमसी ने यह जीत 64,192 वोटों से जीती. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कुल 1,06,179 वोट मिले. वहीं दूसरे नंबर पर रही सीपीएम को 41,987 वोट और तीसरे नंबर पर रही बीजेपी को 37,476 वोट मिले. कांग्रेस चौथे नंबर पर रही उसे सिर्फ 18,060 वोट ही मिले. नोटा के लिए 1535 वोट पढ़े.

In this article