राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष पर ताजपोशी से पहले पूनावाला ने उठाया वंशवाद का मुद्दा

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की चर्चा के बीच पार्टी के अंदर से ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव...

253 0
253 0

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की चर्चा के बीच पार्टी के अंदर से ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव और न्यूज चैनलों की डिबेट में अक्सर दिखने वाले शहजाद पूनावाला ने इसे ‘धोखा’ और ‘ढकोसला’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसके साथ ही पूनावाला ने उस प्रक्रिया की भी कड़ी आलोचना की जिसके तहत राहुल गांधी को अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना है. शहजाद पूनावाला ने कहा है कि सबसे पहले राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए ताकि वह इस दौरान किसी भी तरह का ‘अनुचित लाभ’ न ले सकें.

राहुल के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने से पहले पूनावाला ने एक ट्वीट कर लिखा है कि यह चुनाव नहीं बल्कि चयन है। पूनावाला ने अपने ट्वीट में पूरी प्रक्रिया को राहुल गांधी के पक्ष में बताते हुए आरोप लगाया है कि यह वह गांधी परिवार के हैं इसलिए अध्यक्ष बनेंगे।

इसके साथ ही शहजाद ने राहुल गांधी को बहस की भी चुनौती दे डाली. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा ‘क्या वह (राहुल गांधी)  मेरे साथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर टीवी पर डिबेट के लिए तैयार हैं ताकि यह पता लग सके कि हमारा पार्टी को लेकर क्या विजन है. हमारा आंकलन मेरिट के आधार पर हो सकता है न कि सरनेम के आधार पर.’ पूनावाला ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या हम एक ‘फैमिली बिजनेस’ में हैं.

शहजाद के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए तहसीन ने भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘मै यह जानकर आश्चर्य में हूं कि शहजाद ने यह सब तब किया जब कांग्रेस गुजरात में जीतने जा रही है। मैं उनसे राजनीतिक रूप से सारे संबंध खत्म करने की घोषणा करता हूं। कांग्रेस, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहती है।’

In this article