पीएम मोदी आज समुद्र में रखेंगे शिवाजी की मूर्ति की, पहली बार मंच साझा करेंगे उद्धव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे, जहां वह मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक और मुंबई-पुणे में मेट्रो रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे....

203 0
203 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे, जहां वह मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक और मुंबई-पुणे में मेट्रो रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. मोदी पड़ोस के रायगढ़ जिले में एमआईडीसी पटलगंगा में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन संस्थान के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद, वह मुंबई तट के करीब अरब सागर में उस स्थल पर जाएंगे जहां राज्य सरकार छत्रपति शिवाजी महाराज के विशाल स्मारक बनाने की योजना बना रही है.

इस पर कुल 3600 करोड़ रूपये की लागत आएगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल में कहा कि शिव स्मारक देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे लंबा स्मारक होगा. पीएम मोदी उपनगर बांद्रा में मुंबई महानगरीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह दो मेट्रो रेल परियोजनाओं, एलिवेटेड रेल कॉरिडोर परियोजना और मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (एमटीएचएल) की आधारशिला रखेंगे.

In this article