प्रदूषण को लेकर हरियाणा सीएम खट्टर से मिलने चंडीगढ़ रवाना हुए केजरीवाल

दिल्ली में प्रदूषण के संकट के समाधान के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार सुबह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए. वे यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर...

150 0
150 0

दिल्ली में प्रदूषण के संकट के समाधान के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार सुबह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए. वे यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करेंगे. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने से मना कर दिया. केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे, जिसके लिए वे पंजाब मुख्यमंत्री से चंडीगढ़ में मिलना चाहते थे. उनकी इस मुलाकात को लेकर पंजाब के मुख्मयंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर फिर निशाना साधा है।

बता दें कि केजरीवाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक करने के लिए चंडीगढ़ रवाना हो चुके हैं और उन्होंने इस बैठक में शामिल होने के लिए कैप्टन को भी निमंत्रण दिया था। इसके अलावा केजरीवाल ने ट्वीट कर कैप्टन से मिलने का समय भी मांगा था। पिछली बार की तरह कैप्‍टन ने एक बयान जारी कर कहा कि पराली को लेकर केजरीवाल को राजनीतिक नहीं करनी चाहिए।

कैप्टन ने कहा कि जिस तरह ऑड एंड ईवन स्कीम पर दिल्ली सरकार पलट गई वैसे ही उसका अन्य मुद्दों पर भी कोई स्टैंड नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो प्रदूषण की समस्या है वह अनियमित शहरी विकास, अनियमित परिवहन तथा औद्योगीकरण के कारण है। केजरीवाल को इन मुद्दों पर फोकस करना चाहिए न कि केवल कोरी राजनीति।

यह दूसरा मौका है जब कैप्टन ने केजरीवाल को स्पष्ट शब्दों में बैठक करने से मना कर दिया है। इससे पूर्व भी केजरीवाल ने जब ट्वीट कर कैप्टन से मिलने का समय मांगा था तो कैप्टन ने कहा था कि उनसे बैठक करके समस्या का हल निकलने वाला नहीं है। केजरी ने फिर ट्वीट किया तो कैप्टन ने कड़े शब्दों में कहा था कि केजरीवाल अजीब शख्स हैैं जो हर मुद्दे पर अपनी राय तो देते हैैं लेकिन समस्या का समझते नहीं हैैं।

 

 

In this article