INDvSL: भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को पहली पारी में 205 रन पर रोका

नागपुर टेस्ट में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिए कप्तान दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 57 रन...

271 0
271 0

नागपुर टेस्ट में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिए कप्तान दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट झटके। चायकाल के बाद 54 रन और जोड़कर श्रीलंका ने अपने 6 विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 205 रन पर सिमट गई. नागपुर टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने चायकाल तक 4 विकेट  खोकर 151  रन बना लिए हैं। इस सेशन में श्रीलंका ने 32 ओवरों में 2 विकेट खोकर 104 रन बनाए। निरोशन डिकवेला 18 और कप्तान दिनेश चांडीमल 47 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की तरफ से इशांत शर्मा अब तक 2 विकेट ले चुके हैं। जबकि अश्विन और जडेजा को एक-एक विकेट मिला है।

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा 13 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर आउट हुए। सदीरा का कैच पहले स्लिप पर खड़े चेतेश्वर पुजारा ने पकड़ा। भारतीय स्पिनर आर. अश्विन ने लहिरू थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया। थिरिमाने ने 58 गेंदों पर 9 रन बनाए। भारत को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई।

उन्होंने टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को 10 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रन बनाए। उन्हें ईशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने  अपना दूसरा शिकार बनाया। डिकवेला ने 24 रन बनाए और उनका कैच ईशांत शर्मा ने पकड़ा। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

जडेजा ने दिलरुवान परेरा के तौर पर अपना तीसरा विकेट लिया। उन्होंने परेरा को 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कप्तान दिनेश चंडीमल को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। चंडीमल ने 57 रन बनाए। ईशांत ने लकमल को 17 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। मेहमान टीम का आखिरी विकेट रंगना हेराथ के तौर पर गिरा। हेराथ को 4 रन पर अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच आउट करवा दिया।

भारतीय टीम इस मैच में सिर्फ 4 गेंदबाजों के साथ खेल रही है। भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है, वहीं चोट की वजह से आज के मैच में मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं। वहीं मुरली विजय और रोहित शर्मा भी इस मैच में खेल रहे हैं।

In this article