IndvAus: कंगारुओं ने टी20 में रोका टीम इंडिया का विजय रथ, सीरीज़ 1-1 से बराबर

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया का विजयी रथ रोक दिया। कंगारू टीम ने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों के...

49 0
49 0

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया का विजयी रथ रोक दिया। कंगारू टीम ने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों के बाद टीम इंडिया को हराने में सफलता प्राप्त की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 20 ओवर में 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चार विकेट लेने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ  के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया और मेजबान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई. उसके लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए. भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके.

टीम इंडिया द्वारा जीत के लिए दिए 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। दोनों कंगारू आरंभिक बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। वार्नर 2 रन बनाकर बुमराह का और फिंच 8 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने। 13 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद ट्रेविस हेड और मोइजेस हेनरिक्स ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। ट्रेविस हेड 48* और मोइजेस हेनरिक्स 62* रन बनाकर नाबाद रहे।

पांड्या ने कुलदीप यादव (16) के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की. जाधव ने भी धोनी  के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े. इन दो साझेदारियों के कारण ही भारत 100 का आंकड़ा पार कर पाने में सफल रहा. आस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन के अलावा एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए. नाथन कल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाई को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

In this article