SLvIND: तीसरे वनडे में भारत ने SL को हराया, इंडिया ने जीती सीरीज

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे  मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की...

59 0
59 0

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे  मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की वनडे सीरीज भी जीत ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 217 रन बनाए। 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। लेकिन बाद में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने शानदान बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिला दी। रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रन और धौनी ने नाबाद 67 रन बनाए।

इस सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त लेने के साथ ही भारत ने श्रीलंका से ये सीरीज भी जीत ली। वनडे क्रिकेट में ये 12वीं द्विपक्षीय सीरीज है जिसमें भारत ने श्रीलंका को मात दी है। इस सीरीज को मिलाकर दोनों देशों के बीच अबतक 17 द्विपक्षीय वनडे सीरीज हुई हैं। जिसमें से भारत ने 12 जीती हैं, वहीं केवल दो हारी हैं, जबकि 3 सीरीज ड्रॉ रही हैं। श्रीलंका पिछले 20 साल से भारत से कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है। श्रीलंका ने भारत को आखिरी बार 1997 में हराकर सीरीज जीती थी। तब उसने घरेलू सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया था। इसके बाद वो अबतक 8 सीरीज भारत के हाथों गंवा चुका है।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही 2 मेडन ओवर भी फेंके। इसके अलावा भारत की ओर हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने 1- 1 विकेट हासिल किया।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘रोहित और धोनी ने लाजवाब बैटिंग की। उन्होंने जिस तरह से खेलते हुए टीम को मुसीबत से निकालकर जीत दिलाई, युवा खिलाड़ियों को उनसे सीख लेने की जरूरत है।’ विराट ने कहा, ‘छोटे टारगेट हमेशा मुश्किल भरे होते हैं। यह विकेट चुनौती भरा था लेकिन हमने इस चुनौती को आसानी से पार कर लिया।’ बुमराह को लेकर विराट ने कहा, ‘वे अभी तक तीन मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं और शानदार लय में हैं। वे छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने सही तरीके से बॉलिंग करते हुए श्रीलंकाई बैट्समैन को कोई मौका नहीं दिया।’

In this article