Ind vs WI: वनडे सीरी़ज़ में टीम इंडिया रचेगी इतिहास, पूरी दुनिया रह जाएगी देखती

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया इतिहास रचने वाली है। आगामी वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया एक मामले में दुनिया की बाकी सभी...

79 0
79 0
Ind vs WI: वनडे सीरी़ज़ में टीम इंडिया रचेगी इतिहास, पूरी दुनिया रह जाएगी देखती

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया इतिहास रचने वाली है। आगामी वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया एक मामले में दुनिया की बाकी सभी टीमों में सबसे पहले एक काम करने वाली है। 21 अक्टूबर (रविवार) को गुवाहाटी में वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर को दूसरा वनडे मैच विशाखापत्तनम में खेला जाना है। इसी मैच में टीम इंडिया इतिहास रचने वाली है।

भारत ने अब तक दुनिया में सबसे अधिक 948 वनडे मैच खेले हैं। 950 वनडे मैच खेलने के लिए भारत को अब सिर्फ दो मुकाबले और खेलने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर को पहला और 24 अक्टूबर को दूसरा वनडे मैच खेलना है। यानी, वह 24 अक्टूबर को जो मैच भारत खेलेगा वो टीम इंडिया का 950वां वनडे मुकाबला होगा। इसी के साथ भारत दुनिया में 950 वनडे मैच खेलने वाला पहला देश बन जाएगा। भारत ने अभी तक पूरी दुनिया में सबसे अधिक 948 वनडे मैच खेले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (916) है। इन दोनों देशों के अलावा किसी भी टीम ने 900 वनडे मैच नहीं खेले हैं। वैसे, पाकिस्तान (899) इसके बेहद करीब है और इसी महीने अपना 900वां वनडे खेल लेगा।

In this article