आयकर विभाग के छापे में शशिकला के ठिकानों पर 1430 करोड़ की अघोषित आय मिली

अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई आयकर विभाग की रेड में पता चला कुल 1430 करोड़ रुपये के कर की चोरी की...

140 0
140 0

अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई आयकर विभाग की रेड में पता चला कुल 1430 करोड़ रुपये के कर की चोरी की गई। टीम ने सात करोड़ रुपये कैश व पांच करोड़ रुपये आभूषण भी छापे के दौरान जब्त किए थे। नौ नवंबर से शशिकला व दिनाकरन से जुड़े 187 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की गई थी। पहले दिन से ही महकमे की दर्जन भर टीमों ने देश भर में अलग-अलग जगहों पर छापा मारा। बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली के साथ पुडुचेरी में दिनाकरन के फार्म हाउस को टीमों ने खंगाला। जया टीवी भी महकमे के खास निशाने पर रहा।

बता दें कि तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी शशिकला आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की जेल में बंद हैं. वहीं छापे में बराबम इस अघोषित संपत्ति को लेकर पूछताछ के लिए टैक्स अधिकारियों ने शशिकला के भतीजे और जया टीवी के प्रमुख विवेक जयरमन को तलब किया है. आयकर विभाग से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, जयरमन के 100 बैंक खाते फ्रीज़ किए गए हैं. ये सभी खाते फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे.

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जया टीवी के साथ नौ अन्य ऐसी कंपनियों की जांच में पता चला कि कर चोरी कैसे की जा रही थी। कंपनियों को खड़ा करने में जो धन लगाया गया उसके स्त्रोत का पता नहीं चल पाया है। उनका कहना था कि रेड के दौरान हीरे जब्त करने के साथ व 15 बैंक लॉकरों व कई खातों को फ्रीज भी किया गया है। महकमे ने अन्नाद्रमुक नेता वी पुगाजहंदी को पूछताछ के लिए तलब भी किया। जिन जगहों पर रेड की गई उनमें शशिकला के पति एम नटराजन के तंजवौर स्थित घर, कोडानाड स्थित जयललिता का टी एस्टेट भी शामिल है।

गौरतलब है कि शशिकला इस समय आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में सजा काट रही हैं। उनके भतीजे व अन्नाद्रमुक के बर्खास्त उप महासचिव दिनाकरन ने कहा कि शशिकला व उन्हें राजनीति से हटाने की साजिश की जा रही है। जिसके चलते छापामार कार्रवाई की गई है। उनके धड़े के नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की द्रमुक के सर्वेसर्वा एम करुणानिधि की मुलाकात के बाद ये कार्रवाई शुरू की गई थी।

In this article