कूच बिहार अंडर-19 ट्रॉफी में अर्जुन तेंडुलकर ने अपनी रफ्तार से लिए 5 विकेट

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मुंबई अंडर-19 के लिए मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट हासिल किये. बांये हाथ...

395 0
395 0

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मुंबई अंडर-19 के लिए मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट हासिल किये. बांये हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने यहां एमसीए बांद्रा-कुर्ला काम्प्लैक्स में खेले गये मैच की दूसरी पारी में 26 ओवर में 95 रन देकर पांच विकेट लिए. हालांकि, पहली पारी में अर्जुन को 42 रन खर्च कर एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा था. मध्यप्रदेश की अंडर-19 टीम ने पहली पारी में 361 रन बनाये थे. जवाब में मुंबई ने 506 रन बनाकर बढ़त हासिल की.

मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 361 रन बनाए। इसके बाद मुंबई ने जवाब में 506 रन बनाए। मध्य प्रदेश दूसरी पारी में 411 रन बनाकर आउट हो गई। अर्जुन ने मध्य प्रदेश के टॉप 4 बल्लेबाजों को आउट किया इसके बाद नौवें नंबर के बल्लेबाज को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए। अर्जुन ने न्यू जीलैंड सीरीज की तैयारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी गेंदबाजी की थी।सचिन तेंडुलकर ने एक इंटरव्यू में माना था कि अर्जुन पर उनका बेटा होने का दबाव है।

अर्जुन लगातार अपनी तेज गेंदबाजी से लोगों को प्रभावित कर रहे हैं. कुछ समय पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी उनकी तारीफ की थी. यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने भी उनकी तारीफ की थी. मैकग्रा ने कहा, ‘‘सचिन तेज गेंदबाज बनना चाहता था. क्या उसका बेटा सचिन से लंबा है (संवाददाताओं ने कहां, हां), तो इससे उसे मदद मिलेगी. लेकिन यह देखकर अच्छा लगा और उन्हें खेल से प्यार है. सचिन हमेशा तेज गेंदबाज बनना चाहता था.’’

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि अर्जुन के नाम के पीछे तेंदुलकर सरनेम होने के कारण उस पर अतिरिक्त दबाव है. लेकिन वह इस दबाव को झेलने में सझम है.

In this article