सुपर 30 के आनंद कुमार की बायोपिक मे ऋतिक रोशन

भारतीय गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनने वाली फिल्म पर काम शुरू हो गया है। फिल्म ठीक एक साल बाद यानी 23 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। इस मौके पर विकास...

250 0
250 0

भारतीय गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनने वाली फिल्म पर काम शुरू हो गया है। फिल्म ठीक एक साल बाद यानी 23 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। इस मौके पर विकास बहल और ऋतिक रोशन आनंद कुमार से मिले। आनंद कुमार ने भावुक होते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष को याद करते हुए इस नए सफर के बारे में लिखा है।

आनंद ने अपने फेसबुक पर फिल्म की रिलीज की तारीख का ऐलान बहुत ही इमोशनल अंदाज में किया है. उन्होंने लिखा हैः “वक्त चलता रहता है.  बिना रुके.  बिना थके.  अंधेरे-उजाले की अदला-बदली करते हुए बेहिसाब चलता रहता है, वक्त. वक्त को ना तो किसी सरहदों की सियायत में कैद किया जा सका है और ना ही बेड़ियों में बंधकर रखा जा सकता है. बस यह तो चलता ही रहता है. और चलता ही रहता है.

पोस्ट में आगे लिखा गया है, ‘देखिए न वक्त अपनी रफ्तार से चलता रहा और पता भी नहीं चला कि कैसे 8 साल बीत गए। जब मशहूर स्क्रिप्ट राइटर संजीव दत्ता ने मेरे जीवन पर बनने वाली फिल्म की कहानी का ख़ाका खींचा था। आगे भी यह अल्हड़ वक्त चलता ही रहेगा। हिचकोले खाते हुए बेपरवाह। और फिर आज ठीक एक साल बाद यानि 23 नवंबर 2018 को फिल्म रिलीज हो जाएगी। मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है। फिल्म बना रही टीम जिस तरह से अपनी पूरी ताकत झोंककर बगैर रात-दिन के फर्क किये इस प्रॉजेक्ट पर काम कर रही है, मैं पूरे यकीन के साथ कह सकता हूं कि वक्त इस फिल्म को हमेशा याद रखेगा।’

सूत्रों बताते हैं कि आनंद कुमार की बायोपिक में करीब 20 बिहारी कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा. फिल्म के निर्माण के सिलसिले में निर्देशक विकास बहल पटना के कई चक्कर भी लगा चुके हैं. बायोपिक में आनंद के जीवन संघर्ष से लेकर छात्रों के परिवेश को भी दिखाया जाएगा.

In this article