Hero Hockey AsiaCup 2017: भारत ने पहले मुकाबले में जापान को 5-1 से हराया

हीरो ह़ॉकी एशिया कप-2017 टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार (11 अक्टूबर) से ढाका के मौलाना भसानी नेशनल स्टेडियम में हो गई है, टूर्नामेंट में भारतीय टीम का लक्ष्य खिताबी...

63 0
63 0

हीरो ह़ॉकी एशिया कप-2017 टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार (11 अक्टूबर) से ढाका के मौलाना भसानी नेशनल स्टेडियम में हो गई है, टूर्नामेंट में भारतीय टीम का लक्ष्य खिताबी जीत हासिल कर एक बार फिर एशिया रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करना होगा। हालांकि, भारत के लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि इस टूर्नामेंट में चीन, कोरिया, जापान, पाकिस्तान, ओमान, मलेशिया और मेजबान टीम बांग्लादेश भी इसी मकसद के साथ मैदान पर उतरेंगी।

भारत ने 10वें एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में अपनी शानदार शुरुआत की है. वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर पर कायम भारतीय टीम ने 17 नंबर की जापानी टीम को 5-1 से मात दी. ढाका में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने 2, एसवी सुनील, ललित उपाध्याय और रमनदीप सिंह ने 1-1 गोल दागे. जबकि जापान की ओर से एकमात्र गोल केनजी किताजातो ने किया. भारत का दूसरा मुकाबला 13 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश से होगा.

भारतीय टीम ने खेल के तीसरे ही मिनट में बढ़त ले ली थी, जब एसवी सुनील ने गोल का खाता खोला. लेकिन किताजातो ने चौथे ही मिनट में जापान को बराबरी दिला दी. इसके बाद 22वें मिनट में ललित उपाध्याय ने भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी. दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने जोरदार हमले किए. इस दौरान भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर भी मिला. हाफ टाइम तक भारत की बढ़त बरकरार रही.

उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम एशिया रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करेगी और इस कारण भारतीय टीम अपना हर भरसक प्रयास करेगी। ढाका में करीब 32 साल बाद इस टूर्नामेंट की वापसी हुई है, जिसके प्रायोजकों में हीरो मोटोकोर्प शामिल है और इस साल इस टूर्नामेंट को सफल करने के लिए कंपनी हर भरसक प्रयास किया। भारत का इस टूर्नामेंट में महामुकाबला पाकिस्तान के साथ 15 अक्टूबर को होना है।

 

In this article