Happy 75th Birthday: बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्‍चन को बधाई

आज हिंदी फिल्‍मों के महानायक अमिताभ बच्‍चन का जन्‍मदिन है और इस बार इसलिए और भी ज्‍यादा खास है क्‍योंकि यह उनका 75वां जन्‍मदिन है। इसको लेकर उनके...

47 0
47 0

आज हिंदी फिल्‍मों के महानायक अमिताभ बच्‍चन का जन्‍मदिन है और इस बार इसलिए और भी ज्‍यादा खास है क्‍योंकि यह उनका 75वां जन्‍मदिन है। इसको लेकर उनके प्रशंसकों में जबरदस्‍त उत्‍साह है और उन्‍हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बॉलीवुड के ‘एंग्री यंग मैन’ से ‘पीकू’ के भास्‍कर दा तक का किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्‍चन बॉलीवुड में पिछले 4 दशकों से सक्रिय हैं.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के माध्‍यम से जन्‍मदिन पर बधाई देते हुए लिखा कि अमिताभ बच्‍चन की सिनेमाई प्रतिभा और कई सामाजिक पहल को समर्थन देने के लिए देश को उन पर गर्व है। साथ ही उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन के लंबी आयु और स्‍वस्‍थ जीवन के लिए कामना की।

अमिताभ बच्चन आज 75 वर्ष के हो गए हैं. उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद मे हुआ था. उनके पिता जानेमाने हिंदी के कवि हरिवंश राय बच्‍चन हैं. अमिताभ बच्‍चन ने अपनी कोस्‍टार जया बच्‍चन से शादी की. इन दोनों के बीच प्‍यार की शुरुआत 1972 की फिल्‍म ‘एक नजर’ से हुई और इस जोड़े ने 3 जून, 1973 में ‘जंजीर’ की सफलता के बाद शादी कर ली थी.

वहीं अपने जन्‍मदिन पर बिग बी ने अपने फैंस को प्‍यारे से तरीके से धन्‍यवाद कहा है. उन्‍होंने लिखा,’ 75वीं के लिए अभिवादन और स्नेह, कई माध्यमों पर प्रदर्शित होता है, मुझे डरा देता है… एक धन्यवाद आपको पर्याप्त नहीं होगा.’

In this article