गुजरात चुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिनी गुजरात गौरव यात्रा प्रचार पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अब भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक में शामिल हो गए हैं। वामपंथियों के गढ़ केरल में अपनी सफल रैली के...

41 0
41 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अब भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक में शामिल हो गए हैं। वामपंथियों के गढ़ केरल में अपनी सफल रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से ‘गुजरात गौरव यात्रा’ में भाग लेंगे।

गुजरात गौरव यात्रा के लिए मुख्यमंत्री आज लखनऊ से रवाना होंगे। वह दमन होते हुए बलसाड जिले के परदी पहुंचेंगे। वहां पांच जनसभाएं करेंगे। पहली जनसभा वलसाड में करीब 11 बजे होगी और बाकी की तीन जनसभाएं नवसारी और एक सूरत जिले में होंगी। नवसारी जिले के चीखली में 12 बजे, एरु में 3.20 बजे, कबीलपोर में 4.15 और आखिरी जनसभा सूरत जिले के सचिन में शाम को करीब 5.40 बजे होगी। परदी से शुरू गौरव यात्रा अतुल, बलसाड, चिखली, गनदेवी, अमलसाद, अब्रामा, इरू, कबीलपुर, मरौली होते हुए रात करीब सात बजे सचिन में जाकर समाप्त होगी। हर जगह योगी की जनसभाएं होंगी। सूरत के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद शनिवार को उनकी यात्रा की शुरुआत भुज से होगी।

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव की आहट के बीच योगी आदित्यनाथ की यह दो दिनी यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के नाते भारतीय जनता पार्टी का विशेष फोकस है। यात्रा के आयोजकों को भी यह पता है। लिहाजा हिंदुत्व और विकास के इस चेहरे को पूरे दो दिन का समय दिया गया है।

पिछले 22 सालों से गुजरात की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को हालिया दौर में पाटीदार आंदोलन, दलित आंदोलनों की वजह से पहली बार कुछ असंतोष का सामना करना पड़ रहा है. हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्‍पेश ठाकुर, दलित कार्यकर्ता जिग्‍नेश मेवानीजैसे नए चेहरे इन तबकों के नेता बनकर उभरे हैं. ऐसे में जातिगत समीकरणों के लिहाज से बीजेपी को चुनाव में इनके असंतोष का सामना करना पड़ सकता है.

In this article