फर्जी राजनीतिक दलों पर बड़ी कार्रवाई, चुनाव आयोग ने 255 पार्टियों को किया डी-लिस्‍ट

चुनाव आयोग की ओर से फर्जी राजनीतिक दलों पर बड़ी कार्रवाई किए जाने की खबर है। जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने 255 राजनीतिक दलों को असूचीबद्ध (डी-लिस्‍ट)...

By
160 0

الخيارات الثنائية يعيش مراجعة الإشارات चुनाव आयोग की ओर से फर्जी राजनीतिक दलों पर बड़ी कार्रवाई किए जाने की खबर है। जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग ने 255 राजनीतिक दलों को असूचीबद्ध (डी-लिस्‍ट) कर दिया है। आयोग के इस कदम के बाद अब सिस्‍टम से फर्जी सियासी दल बाहर हो जाएंगे।

jobb hemifrån montering

إكس بي أسواق الخيارات الثنائية वहीं, चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि सीबीडीटी इन 255 फर्जी राजनीतिक दलों के अकाउंट की जांच करे। अब 255 पंजीकृत लेकिन गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक पार्टियों के वित्तीय ब्योरे की जांच की जाएगी। कुल फर्जी राजनीतिक दलों में सबसे ज्‍यादा 52 पार्टियां दिल्‍ली से रजिस्‍टर्ड है। ऐसे ही एक फर्जी दल का पता 17, अकबर रोड नई दिल्‍ली पंजीकृत है। वहीं, एक पार्टी जम्‍मू कश्‍मीर के सीआईडी के कार्यालय के पते पर रजिस्‍टर्ड है।

go here

60S الخيارات الثنائية عدو المدقع उत्‍तर प्रदेश से 41, तमिलनाडु से 30, महाराष्‍ट्र से 24 फर्जी दल सामने आए हैं। इन 255 दलों ने 2005 से 2015 तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है। आयोग की इस कार्रवाई के बाद फर्जी राजनीतिक दलों को अब अन्‍य मान्‍यता प्राप्‍त की तरह टैक्‍स छूट नहीं मिलेगी।

الخيارات الثنائية الكتاب من الداخل
In this article