EC आज शाम कर सकता है हिमाचल और गुजरात के चुनाव की तारीखों का एलान

चुनाव आयोग आज शाम 4 बजे गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग ने शाम चार बजे प्रेस कान्फ्रेंस बुलाई...

34 0
34 0

चुनाव आयोग आज शाम 4 बजे गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग ने शाम चार बजे प्रेस कान्फ्रेंस बुलाई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल नवम्बर में और गुजरात का दिसम्बर में पूरा होगा. उम्मीद है कि दोनों विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम एकसाथ घोषित होगा. चुनाव आयोग ने दो दिन पहले ही गुजरात का दौरा पूरा किया है. आयोग के प्रवक्ता ने सोमवार या फिर दिवाली के बाद तक चुनावी कार्यक्रम घोषित होने की उम्मीद जताई थी.

आपको बता दें कि पिछली बार हिमाचल प्रदेश में नवंबर महीने में विधानसभा के चुनाव हुए थे और माना जा रहा है कि इस बार भी वहां नवंबर के आखिरी हफ्ते में चुनाव हो जाए, क्योंकि देर होने के बाद बर्फबारी का खतरा बढ़ जाता है. दूसरी तरफ गुजरात चुनाव को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां दिसंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव हो सकता है. चुनाव आयोग और बीजेपी नेताओं की तरफ से इसके संकेत मिले हैं. माना जा रहा है कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होंगे.

गौरतलब है कि दोनों राज्यों में चुनाव को देखते हुए पेट्रोल-डीज़ल के रेट घटाए गए हैं. केंद्र सरकार के कहने पर ही राज्य सरकारों ने वैट में कटौती की. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गुजरात का मोर्चा संभाले हुए है. राहुल ने पिछले एक महीने में दो बार गुजरात का दौरा किया है. राहुल शहर-शहर घूमकर मोदी सरकार पर हल्ला बोल रहे हैं.

In this article