बिना इज़ाज़त के ‘युवा हुंकार रैली’ करने पर अड़े जिग्नेश, दिल्ली पुलिस ने दी चेतावनी

दिल्ली पुलिस की चेतावनी के बावजूद गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मवानी युवा हुंकार रैली करने पर अड़ गए हैं. इस रैली में आंदोलन से जुड़े...

124 0
124 0

दिल्ली पुलिस की चेतावनी के बावजूद गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मवानी युवा हुंकार रैली करने पर अड़ गए हैं. इस रैली में आंदोलन से जुड़े लोग शामिल होंगे. किसी पार्टी विशेष का कोई नेता नहीं शामिल होगा. संसद मार्ग पर होने वाली इस रैली से पहले भारी फोर्स की तैनाती की गई है.

आयोजकों की तरफ से ये कहा गया है कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य है- सामाजिक न्याय की अवाज बुलंद करने के लिए, भाई चंद्रशेखर की रिहाई के लिए, युवाओं की शिक्षा, रोजगार की मांग को मज़बूती से उठाना है. दिल्ली पुलिस ने जिग्नेश की इस रैली को इजाजत नहीं दी है. पुलिस ने कहा है अगर बिना अनुमति रैली होगी तो पुलिस कारवाई करेगी.

बता दें कि जंतर मंतर पर रैली की तैयारियां चल रही हैं. मंच, साउंड सिस्टम, कुर्सी और कालीन सब लग गए हैं. वहीं, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा कि सभा होगी लेकिन हम कोई मार्च नहीं करेंगे. मोहित ने कहा कि युवाओं के रोजगार से लेकर चन्द्रशेखर की रिहाई की मांग रैली का मुख्य मुद्दा है.

रैली के दूसरे सबसे बड़े चेहरे अखिल गोगई ने कहा कि देश में इमरजेंसी के हालत हैं. आने वाले दिनों में बीजेपी और आरएसएस को गंगा, ब्रम्हपुत्र में धकेल देना है.

In this article