BCCI ने 3 महीने में भर दी रवि शास्त्री की झोली, कोच को दिए 1.20 करोड़

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 4-1 से मात देकर वनडे सीरीज़ तो अपने नाम की ही साथ ही साथ भारतीय टीम वनडे की...

53 0
53 0

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 4-1 से मात देकर वनडे सीरीज़ तो अपने नाम की ही साथ ही साथ भारतीय टीम वनडे की नंबर वन टीम भी बन गई। टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से कोच रवि शास्त्री तो खुश हैं ही इसके साथ ही वो एक और वजह से काफी प्रसन्न हैं और वो वजह है भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने नए कार्यकाल के पहले तीन महीने की उनकी सेवाओं के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये से कुछ अधिक का भुगतान किया गया है।

गौरतलब है कि अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद हुए इंटरव्यू में रवि शास्त्री पास हुए थे. कोच पद के लिए वीरेंद्र सहवाग जैसे अन्य खिलाड़ियों ने भी अप्लाई किया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद शास्त्री को जिम्मा दिया गया. हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसके घर में ही जाकर हराया और अब ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज़ में मात दी है.

शास्त्री ने इस साल जुलाई में मुख्य कोच के रूप में वापसी की थी और 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच तीन महीने के लिए उन्हें 1,20,87,187 रुपये का भुगतान किया गया है। बीसीसीआइ की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है।

तीन माह में मिली रकम के आधार पर गणना की जाए तो शास्त्री को 4.8 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे. हालांकि, यह भुगतान पिछले कोच कुंबले की तुलना में कम है. इससे पहले शास्त्री जब टीम इंडिया के डायरेक्टर थे, तब भी उन्हें 7 से 7.5 करोड़ रुपये का ही भुगतान किया जाता था. इसमें शास्त्री की वह मुआवजा रकम भी शामिल थी, जो उन्हें उनके मीडिया कमिटमेंट्स से हटने के बदले मिलती थी. कुंबले को 6.5 करोड़ रुपये का वेतन मिलता था. गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने कोच को 7-7.5 करोड़ की सैलरी दिए जाने का प्रस्ताव बीसीसीआई के सामने रखा था.

In this article