बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे के विरोध में निकाली रैली कहा कपल साथ दिखे तो करा देंगे शादी

वैलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल ने नागपुर में विरोध रैली निकाली. बजरंग दल ने कहा, ‘अगर उन्हें वैलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी...

156 0
156 0

वैलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल ने नागपुर में विरोध रैली निकाली. बजरंग दल ने कहा, ‘अगर उन्हें वैलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है.’ उन्होंने धमकी दी की अगर सड़क पर हमें कोई जोड़ा मिला तो हम उनकी शादी करा देंगे. इसके लिए हमने पंडित भी तैयार कर रखे हैं. वैलेंटाइन डे के विरोध में निकाली गई इस रैली का नाम ‘इशारा रैली’ रखा गया है. बजरंग दल ने मंगलवार को भी वैलेंटाइन डे के विरोध में बाइक रैली निकाली थी, जिसमें सभी को वैलेंटाइन डे नहीं मनाने के लिए सचेत किया गया था. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि वैलेंटाइन डे पश्चिमी संस्‍कृति की देन है.

इससे पहले बजरंग दल के सदस्य मंगलवार को हैदराबाद के अलग-अलग पबों में पहुंचे और वहां उन्होंने पब मालिकों को ज्ञापन देते हुए ये चेतावनी दी कि वैलेंटाइन डे पर किसी भी तरह का कोई विशेष आयोजन नहीं करें. इससे पहले सोमवार को वैलेंटाइन डे के खिलाफ बजरंग दल ने अहमदाबाद की सड़कों पर पोस्टर लगाए थे. इन पोस्टरों के जरिए बजंरग दल ने प्रमियों के इस त्योहार को ‘लव जिहाद’ से जोड़कर दिखाया था.

आपको बता दें कि इन पोस्टरों में एक महिला की तस्वीर लगी है, जिसका चेहरा आधा बुर्के में है और आधा खुला है. पोस्टर में आगे लिखा है. ‘हिंदू लड़कियां सावधान, Say no to valentines day’ पोस्टर में नीचे बजरंग दलः कर्णावती लिखा है. वेलेंटाइन डे का विरोध करने वाले ज्यादातर पोस्टर शहर के कॉलेज के बाहर लगाए गए हैं.

In this article