प्रवर्तन निदेशालय ने पकड़ी 93 लाख की नई करेंसी, 7 दलाल गिरफ्तार

नोटबंदी के बाद एक तरफ देश का आम आदमी एक-एक नोट के लिए परेशान है तो वहीं काले धन को सफेद करने का खेल खेलने वाले गड्डियों में खेल...

92 0
92 0

नोटबंदी के बाद एक तरफ देश का आम आदमी एक-एक नोट के लिए परेशान है तो वहीं काले धन को सफेद करने का खेल खेलने वाले गड्डियों में खेल रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और पुलिस हर रोज ऐसे काले धन कुबेरों का पर्दाफाश कर रही हैं। ऐसा ही एक नया मामला कर्नाटक से सामने आया है, यहां से ईडी ने 93 लाख रुपये जब्त किए हैं।

ईडी ने काला धन सफेद करने के मामले में कर्नाटक में 7 लोगों को गिरफ्तार कर 93 लाख रुपये जब्त किए हैं। खास बात ये है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी खुद नकली ग्राहक बनकर गए थे। इन्होंने नोट बदलवाने के बहाने इस गैंस से 93 लाख रुपये के नए नोट जब्त किए। गिरफ्तार लोग कमीशन पर नोट बदलने का काम करते थे।

वहीं, कर्नाटक के बेलगांव में पुलिस ने 25 लाख रुपये की नगदी बरामद की है। जब्त की गई नगदी में कुल 14 लाख रुपये 2 हजार रुपये के नए नोट में हैं। नगदी ले जा रहे तीन आरोपी हिरासत में हैं। नवी मुंबई से सटे कोपरखैरणे इलाके में 23 लाख 70 हजार की नगदी बरामद। सभी 2 हजार के नये नोट हैं। पुलिस ने पैसों के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

In this article