अनुपम खेर लेंगे गजेंद्र चौहान की जगह, बनेंगे FTII के नए अध्यक्ष

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने  फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। वह गजेंद्र चौहान का स्थान...

85 0

http://i3group.com.au/?klykva=%D8%A7%D9%84%D8%AE%D9%8A%D8%A7%D8%B1%D8%A7%D8%AA-%D8%A7%D9%84%D8%AB%D9%86%D8%A7%D8%A6%D9%8A%D8%A9-%D8%A7%D9%84%D9%88%D8%B3%D8%A7%D8%B7%D8%A9&9b3=80 सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने  फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। वह गजेंद्र चौहान का स्थान लेंगे। उनकी इस नियुक्ति पर फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है। वहीं फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने कहा, ‘वह इस पद के लिए उपयुक्त हैं और मैं इसका स्वागत करता हूं। अनुपम अच्छे शिक्षक साबित होंगे।’

get link

go here अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थि‍एटर प्ले में काम किया है. वो कई इंटरनेशनल फिल्म से भी जुड़े रहे हैं. उनकी इंटरनेशनल फिल्म ‘बेंड इट लाइक बेकहम’ को साल 2002 में गोल्डन ग्लोब के लिए नॉमिनेट किया गया था. अनुपम ने पांच बार कॉमिक रोल के लिए बतौर बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के स्टूडेंट रहे अनुपम खेर एक्टर्स प्रिपेयर्स इंस्टीट्यूट के चेयरमैन भी हैं.  कश्मीरी परिवार में जन्में अनुपम खेर ने साल 1982 में फिल्म ‘आगमन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनकी बेहतरीन फिल्मों सारांश, राम लखन, डैडी, मैंने गांधी को नहीं मारा, लम्हें, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, हम आपके हैं कौन जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं.

موقع cheap forex vps للفوركس

follow url बता दें कि चौहान की नियुक्ति काफी विवादित रही थी। गजेंद्र चौहान ने अनुपम खेर को चेयरमैन बनाए जाने पर खुशी जताई है। सरकारी हलकों से लगातार संकेत मिल रहे थे कि नए अध्यक्ष के लिए फिल्म जगत की हस्तियों में से ही किसी को चुना जाएगा और ऐसा ही हुआ। गजेंद्र चौहान का कार्यकाल मार्च में पूरा हो गया था, लेकिन दूसरे कार्यकाल के लिए किसी तरह का आदेश अभी तक जारी नहीं हुआ था। इसका संदेश साफ था कि सरकार ने नए अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी थी।

click here

source url अनुपम से पहले बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां FTII को लीड कर चुकी हैं. इनमें श्याम बेनेगल, अदूर गोपालकृषन, सईद मिर्जा, महेश भट्ट, मृणाल सेन, विनोद खन्ना और गिरीश कर्नाड जैसी शख्सियतें शामिल हैं.

follow
In this article