‘एनिमल लवर’ पुतिन को बर्थडे पर मिला उनका पसंदीदा गिफ्ट अलबई नस्ल का कुत्ता

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूं तो अपनी फिटनेस और कड़े रुख के कारण मशहूर हैं. लेकिन पुतिन के बारे में एक और बात मशहूर है, वह डॉग...

53 0
53 0

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूं तो अपनी फिटनेस और कड़े रुख के कारण मशहूर हैं. लेकिन पुतिन के बारे में एक और बात मशहूर है, वह डॉग लवर हैं. शायद इसी को ध्यान में रखते हुए तुर्कमेनिस्तान के नेता ने पुतिन को डॉग गिफ्ट में दिया है. पुतिन ने 7 अक्टूबर को ही अपना 65वां जन्मदिन मनाया है. सोशी में तुर्कमेनिस्तान के नेता के साथ बैठक के दौरान उन्हें ये दिया गया. पुतिन ने इस डॉग का नाम ‘वर्नी’ या ‘फेथफुल’ रखा है.  इस अलबई नस्ल के कुत्ते का नाम वर्नी है। यह कुत्ते की सबसे पुरानी नस्ल में से एक है। बर्दिमुहम्मेदोव ने कहा कि अलबई दुनिया का सबसे दयालु कुत्ता होता है। इसलिए मैं इसे पुतिन के लिए लेकर आया हूं।

पुतिन इससे पहले एक बार कह चुके हैं कि जब मेरा मूड खराब होता है, तब मैं अपने डॉग कोनी से बात करता हूं. कोनी ने एक बार जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को डरा दिया था. 2007 में रूस में बैठक के दौरान वह सीधा उनके पास आ गई थी, जिससे वह काफी डर गई थी. इस घटना के बाद पुतिन ने एक मैग्जीन को इंटरव्यू देकर बताया कि मुझे नहीं पता था कि उन्हें डॉग पसंद नहीं है, मैं उनसे इसके लिए माफी भी मांगी थी. हालांकि, जर्मन मीडिया ने पुतिन पर आरोप लगाया था कि यह जानबूझकर किया गया था.

 

In this article