अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी समेत तीन गिरफ्तार

सीबीआई ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी को अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में गिरफ्तार किया है। उनके साथ ही गौतम खेतान और संजीव त्‍यागी उर्फ जूली त्‍यागी को भी गिरफ्तार...

134 0
134 0

सीबीआई ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी को अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में गिरफ्तार किया है। उनके साथ ही गौतम खेतान और संजीव त्‍यागी उर्फ जूली त्‍यागी को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने बताया कि तीनों को अवैध व भ्रष्‍ट तरीकों के जरिए दबाव डालकर अवैध फायदा लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। संजीव त्‍यागी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी के चचेरे भार्इ हैं। वहीं गौतम खेतान त्‍यागी के भाई हैं। छह साल पुराने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस में इस कंपनी को ठेका दिलाने के लिए घूस लेने का मामला सामने आया था। सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

वायु सेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी 2007 में रिटारयर हो गए थे। हेलीकॉप्टर खरीद मामले मे सीबीआई उनसे कई बार गहन पूछताछ कर चुकी है। देश में पहली बार सीबीआई ने वायु सेना के किसी पूर्व अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। एक जनवरी 2014 को भारत ने इस वीवीआईपी हेलीकॉप्टर का सौदा रद्द कर दिया था। आरोप था कि इस खरीद में  ठेके की शर्तों का उल्लंघन किया गया और सौदे के बदले 423 करोड़ रुपए की दलाली खाई गई। गिरफ्तार किये गए तीनों आरोपियों को सीबीआई शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस की विशेष सीबीआई अदालत में पेश करेगी।

In this article