हमसफर तैयार, प्रभु के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

गोरखपुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली पहली ‘हमसफर’ ट्रेन तैयार होकर दिल्ली पहुंच चुकी है लेकिन उसे अब भी रेल मंत्री सुरेश प्रभु की हरी झंडी...

106 0
106 0

गोरखपुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली पहली ‘हमसफर’ ट्रेन तैयार होकर दिल्ली पहुंच चुकी है लेकिन उसे अब भी रेल मंत्री सुरेश प्रभु की हरी झंडी का इंतजार है। रेल यात्री बेसब्री से इस ट्रेन को शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी इसे चालू किए जाने में कुछ दिन और लग सकते हैं।

पहली ‘हमसफर’ ट्रेन सोमवार रात को दिल्ली पहुंच गई थी लेकिन चूंकि अब तक रेल मंत्री इसका अवलोकन नहीं कर पाए हैं इसलिए अभी इसके चलने की तारीख का ऐलान नहीं किया जा सका है। अब माना जा रहा है कि अगले एक दो दिन में प्रभु इस ट्रेन का जायजा लेंगे। अगर रेल मंत्री को इसमें कोई कमी नहीं दिखी तो इस ट्रेन को आम यात्रियों के लिए चालू करने की तारीख घोषित कर दी जाएगी।

भारतीय रेलवे के सूत्रों का कहना है कि पहले ऐसा माना जा रहा था कि मंगलवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस ट्रेन का जायजा ले लेंगे, लेकिन मंगलवार को व्यस्त होने की वजह से वह हमसफर ट्रेन को देखने नहीं जा पाए। बुधवार को भी प्रभु व्यस्त रहे और अब माना जा रहा है कि गुरुवार को उन्हें कुरुक्षेत्र जाना है। अगर इस बीच वह वक्त निकालकर इस ट्रेन को देखने के लिए स्टेशन गए तो उम्मीद है कि जल्द ही यह ट्रेन शुरू हो सकती है।

In this article