सोशल मीडिया: इस्लाम का हवाला देकर मोहम्मद शमी को नसीहत

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है. इसकी वजह है वो परिधान जिसमें वो अपनी पत्नी हसीन...

196 0
196 0

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है.

इसकी वजह है वो परिधान जिसमें वो अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ नज़र आ रहे हैं.

मोहम्मद शमी के कुछ चाहने वालों को उनकी पत्नी का ये परिधान पसंद नहीं आया जिस पर उन्होंने इस्लाम और अल्लाह का हवाला देकर उन्हें इससे बचने की सलाह दी है.

सलमान अंसारी नामक एक व्यक्ति ने लिखा है, ”शर्म करो सर आप एक मुस्लिम हो बीवी को कपड़े में रखो और कुछ सीखो अमला अली से और भी बहुत सारों से.”

मोहम्मद बिलाल रिज़वी ने लिखा है, ”शर्म आनी चाहिए शमी, मरना है एक दिन ये मत भूलो बीवियों को कैसे रखा जाए अपने साथी क्रिकेटर पठान ब्रदर से सीखो.”

इनके अलावा कुछ लोग शमी को याद दिला रहे हैं कि वो एक सुन्नी मुसलमान हैं तो कुछ लोग पूछ रहे हैं कि क्या आप मुसलमान हैं?

लेकिन क्रिकेट और अन्य क्षेत्रों से जुड़े कई लोगों ने इन टिपणियों पर आपत्ति जताई है. क्रिकेटर मोहम्मद क़ैफ़ ने इन टिप्पणियों को शर्मनाक बताया.

जानीमानी पत्रकार बरखा दत्त ने हैरानी जताई है कि यदि इस तरह की टिप्पणियां सही हैं तो बड़ी शर्मनाक बात है क्योकि मुद्दे और भी हैं और शमी के मामले से किसी को कोई मतलब नहीं होना चाहिए.

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां और उनकी बिटिया की इस तस्वीर पर भी कुछ लोग टीका-टिप्पणी करते रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में 3 सितम्बर 1990 को जन्में मोहम्मद शमी अहमद क्रिकेट के मैदान में अपनी तेज़ गेंजबाज़ी के लिए जाने जाते हैं.

In this article