सेंसेक्स-निफ्टी की चाल सपाट, मिडकैप भी सुस्त

शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में सुस्ती देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी की चाल सपाट नजर आ रही है। निफ्टी सपाट होकर 8100 के नीचे...

238 0
238 0

शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में सुस्ती देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी की चाल सपाट नजर आ रही है। निफ्टी सपाट होकर 8100 के नीचे ही है, जबकि सेंसेक्स में भी सुस्ती ही दिख रही है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी सुस्ती के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स सपाट है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.15 फीसदी की तेजी दिख रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी तक बढ़ा है।

एफएमसीजी, ऑटो, पीएसयू बैंक और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव दिख रहा है। बैंक निफ्टी सपाट होकर 18,070 के आसपास टिका हुआ है। हालांकि मेटल और कैपिटल गुड्स शेयरों में थोड़ी खरीदारी आई है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 10 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 26,299 के स्तर पर सपाट होकर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 5 अंक गिरकर 8,078 के स्तर पर सपाट होकर कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में बीपीसीएल, हीरो मोटो, टीसीएस, जी एंटरटेनमेंट, आईटीसी, टाटा मोटर्स और सन फार्मा 1.3-0.5 फीसदी तक गिरे हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, आयशर मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसीसी, विप्रो, बीएचईएल, इंफोसिस और सिप्ला 1.25-0.4 फीसदी तक उछले हैं।

In this article