कर्नाटक: येद्दयुरप्पा की शपथ के बाद बौखलाई कांग्रेस सड़क पर उतरी, भाजपा को घेरा

गुरुवार सुबह भाजपा के मुख्‍यमंत्री के उम्मीदवार बीएस येद्दयुरप्पा ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली। भाजपा की इस जीत से बौखलाई कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा के...

93 0
93 0
येद्दयुरप्पा

गुरुवार सुबह भाजपा के मुख्‍यमंत्री के उम्मीदवार बीएस येद्दयुरप्पा ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली। भाजपा की इस जीत से बौखलाई कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा के बाहर महात्‍मा गांधी की मूर्ति के आगे धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया, लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे धरने में शामिल हैं। कांग्रेस ने कहा जिस तरह से आनन-फानन में येद्दयुरप्पा को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई है, यह सरासर संविधान की हत्‍या है।

गौरतलब है कि कांग्रेस-जेडीएस राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही थी। कांग्रेस का अारोप है कि कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों के समर्थन से 222 सदस्यों की विधानसभा मे 116 विधायकों का समर्थन पेश किया था, इसके बावजूद राज्यपाल ने उन्हें सरकार गठन के लिए न्‍योता नहीं दिया। उन्‍होंने कहा कि 104 विधायकों वाली भाजपा को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण दे दिया। इस बाबत कांग्रेस ने गोवा के मामले का उदाहरण दिया।

In this article