भविष्‍यवाणी फेल: चंडीगढ़ में फिर चला पीएम मोदी का जादू,बीजेपी ने जीती 20 सींटे

सभी की भविष्‍यवाणी फेल हो गई। नोटबंदी के बावजूद मोदी सरकार को ही जीत मिली। बात हो रही है चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव की, जिसमें भाजपा ने रिकॉर्ड...

245 0
245 0

सभी की भविष्‍यवाणी फेल हो गई। नोटबंदी के बावजूद मोदी सरकार को ही जीत मिली। बात हो रही है चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव की, जिसमें भाजपा ने रिकॉर्ड जीत हासिल की।

कुल 26 में से 21 सीटों में बीजेपी-अकाली गठबंधन ने जीत हासिल की। इनमें से 20 सीटें बीजेपी के खाते में हैं। एक सीट पर अकाली को जीत मिली।

वहीं, चंडीगढ़ में कांग्रेस की जीत की भविष्‍यवाणी फेल हो गई है। महज चार सीटें उसके खाते में आई हैं। जबकि एक सीट निर्दलीय को मिली है।इसके पहले गुजरात और महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनाव में भी बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा था।

वैसे, चंडीगढ़ में बीजेपी का ही दबदबा रहा है। लेकिन नोटबंदी के बाद पार्टी को हार की आशंका भी सता रही थी। इसी का फायदा उठाने की कोशिश में कांग्रेस थी।कांग्रेस ने नोटबंदी के नुकसान, तो बीजेपी ने इसके फायदे जनता के बीच गिनाए।

बीजेपी ने किरण खेर और अनुराग ठाकुर जैसे बड़े चेहरों को प्रचार में उतारा। वहीं कांग्रेस ने पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को यहां की जिम्मेदारी सौंपी थी।

किरण खेर ने इस जीत पर कहा, ‘इस जनादेश के लिए लोगों का धन्यवाद। यह मोदी जी की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने का नतीजा है।’

In this article