पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर: शहीद की पत्नी ने कहा मुआवजा देने से पति वापस नहीं आएगा

गुरुवार रात हुई पाकिस्तान की और से शुरु हुई भारी हाथियारो से फायरिंग में जहां बीएसएफ का एक जवान सीताराम उपाध्याय शहीद हुए वही 4 नागरिको कि मौत...

96 0
96 0
पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर: शहीद की पत्नी ने कहा मुआवजा देने से पति वापस नहीं आएगा

गुरुवार रात हुई पाकिस्तान की और से शुरु हुई भारी हाथियारो से फायरिंग में जहां बीएसएफ का एक जवान सीताराम उपाध्याय शहीद हुए वही 4 नागरिको कि मौत भी हो गई है। बीएसएफ समेत 6 लोग ज़ख्मी भी है। गोला बारी का दौर भारतीय इलाको मे 14 मई से शुरु हो गया था। पाक ने 4 दिन में ये चौथी बार गोलाबारी की है। 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का जम्मू  दौरा है।

बता दें कि पिछले दिनों भारत सरकार ने  जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान सेना और दूसरे सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने की घोषणा की थी। लेकिन यह रोक सशर्त थी। केंद्र ने लंबे सलाह-मशविरे के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कार्रवाई स्थगित करने का अनुरोध मान लिया था।

शहीद की पत्नी ने कहा: क्या मुआवज़े से पती वापस आ जाऐगा

सीजफायर में शहीद सीताराम की पत्नी ने कहा कि भारत ने सुरक्षा बलों को रमजान के दौरान ऑपरेशन चलाए जाने पर रोक लगाई। लेकिन मेरे पति पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में शहीद हो गए। मुआवजे से वो वापस नहीं आएंगे ।

सीमा के पास दिखे 5 संदिग्ध आतंकी

बीते कई दिनों से सीमा पार से सीजफायर की आड़ में पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ की कराने की कोशिश कर रहा है। 12 मई को कठुआ के पास बीएसएफ जवानों ने सीमा पर करीब पांच संदिग्ध आतंकियों को देखा था। इसके बाद बीएसएफ ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया और जम्मू में अलर्ट जारी किया। ऑपरेशन में आर्मी के हेलिकॉप्टर की भी मदद ली गई।

सुत्रो के अनुसार अरनिया सेक्टर में लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है। जबकि जम्मू- कश्मीर के अर्नी, बिश्नाह और आरएस पुरा इलाकों में नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

 

 

 

In this article