परमाणु हमले को पाकिस्तान ने बना लिया है मजाक, झूठी खबर पर इजरायल को दी धमकी

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ सोशल मीडिया पर चल रही एक फर्जी खबर का शिकार हो गये और उन्होंने इस्राइल को परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने...

201 0
201 0

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ सोशल मीडिया पर चल रही एक फर्जी खबर का शिकार हो गये और उन्होंने इस्राइल को परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी तक दे डाली. सोशल मीडिया पर एक फर्जी खबर आयी कि इस्राइली रक्षा मंत्री ने सीरिया में आइएस के खिलाफ इसलामाबाद की भूमिका को लेकर ‘परमाणु हमले’ धमकी दी है. इसके बाद पाकिस्तानी रक्षा मंत्री को प्रतिक्रिया देने की जल्दीबाजी में खबर की विश्वसनीयता की जांच करना ही भूल गये.

न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पाक रक्षा मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘इस्राइली रक्षा मंत्री ने सीरिया में दाएश के खिलाफ पाकिस्तान की भूमिका की कल्पना करते हुए परमाणु हिंसा की धमकी दी. इस्राइल यह भूल रहा है कि पाकिस्तान भी परमाणु संपन्न है.’ अखबार के मुताबिक, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आसिफ एडब्ल्यूडीन्यूज.कॉम पर प्रकाशित एक फर्जी आलेख का जवाब दे रहे थे.

फर्जी खबर का शीर्षक था, इस्राइली रक्षा मंत्री : किसी भी लालच में अगर पाकिस्तान सीरिया में थल सेना भेजता है, तो हम परमाणु हमले से इस देश को खत्म कर देंगे. इस महीने की 20 तारीख को प्रकाशित खबर में देश के रक्षा मंत्री का नाम भी गलत बताया गया था. देश के पूर्व रक्षा मंत्री मोशे यालॉन को इस खबर में उद्धत किया गया था, लेकिन वर्तमान में इस्राइल के रक्षा मंत्री एविगदोर लिबरमैन हैं. इस्राइल के रक्षा मंत्री ने ट्विटर के जरिये खबर को फर्जी बताया.

In this article