नोटबंदी : सरकार को घेरने का प्लान बनाने वाली टीम में प्रियंका गांधी भी शामिल

नोटबंदी पर पार्टी का रुख तय करने और मोदी सरकार पर हमले की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस ने एक विशेष टीम बनाई है। इस टीम में...

183 0
183 0

नोटबंदी पर पार्टी का रुख तय करने और मोदी सरकार पर हमले की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस ने एक विशेष टीम बनाई है। इस टीम में प्रियंका गांधी भी शामिल हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ पार्टी की रणनीति तैयार करने और इतने अहम मुद्दों में उनका शामिल होना संकेत देता है कि कांग्रेस की रणनीति में प्रियंका की भूमिका बढ़ती जा रही है। इससे पहले उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारी से जुड़ी पार्टी बैठक में भी प्रियंका मौजूद रही थीं।

मोदी सरकार पर धावा बोलने की तैयारी
पार्टी सूत्र इस बात पर जोर दे रहे हैं कि प्रियंका की उपस्थिति फिलहाल अनौपचारिक है। आने वाले दिनों में कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने के लिए नोटबंदी के मुद्दे पर खास ध्यान देने की योजना बना रही है। इसके लिए कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने और पूरे विपक्ष के साथ मिलकर केंद्र के खिलाफ धावा बोलने की रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस ने 27 दिसंबर को इस संबंध में एक अहम बैठक भी बुलाई है।

नोटबंदी के मसले पर किस तरह सरकार का विरोध आगे बढ़ाया जाए, इसके लिए कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रिया लेगी और फिर इसकी समीक्षा कर एक व्यापक रणनीति तैयार करने की योजना है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में चुनाव अभियान तेज कर चुके हैं। कांग्रेस 30 दिसंबर की तारीख को ध्यान में रखते हुए भी अपनी कार्यनीति तैयार कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के कारण जनता को हो रही परेशानियों के मद्देनजर कहा था कि 30 दिसंबर के बाद हालात काफी हद तक सामान्य हो जाएंगे।

In this article