दिल्ली में हुई इशांत शर्मा की शादी, बधाई देने पहुंचे धोनी-युवराज समेत कई दिग्गज

टीम इंडिया जहां इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों में दम दिखा रही है, वहीं उसके कुछ सदस्य जीवन की नई पारी खेलने जा रहे हैं. टीम इंडिया के...

313 0
313 0

टीम इंडिया जहां इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों में दम दिखा रही है, वहीं उसके कुछ सदस्य जीवन की नई पारी खेलने जा रहे हैं. टीम इंडिया के सदस्य रहे युवराज सिंह के बाद अब टीम इंडिया के मध्यम गति के गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी शुक्रवार को शादी कर ली. युवी ने जहां मॉडल और अभिनेत्री हेजल कीच को अपना जीवनसाथी बनाया है, वहीं ईशांत की पसंद एक खिलाड़ी ही है. हम आपको ईशांत की पत्नी प्रतिमा सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ खूबसूरती के मामले में भी कम नहीं हैं…

ईशांत और प्रतिमा की पहली मुलाकात डीडीए के बास्केटबॉल ग्राउंड पर हुई थी. वैसे तो बास्केटबॉल भारत में उतना लोकप्रिय नहीं है, जितना कि क्रिकेट या अन्य खेल, लेकिन ईशांत की मंगेतर प्रतिमा सिंह ने इसमें खासा नाम कमाया है.

प्रतिमा सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के ‘जीसस एंड मैरी’ कॉलेज से पढ़ाई की है. वह यूनिवर्सिटी की बास्केटबॉल टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं.
इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा रहे ईशांत शर्मा को उनकी शादी के लिए रिलीज कर दिया गया है. ईशांत 9 दिसंबर को शादी करेंगे.
प्रतिमा की सभी बहनें बास्केटबॉल खेलती हैं. देश के बास्केटबॉल जगत में ‘सिंह बहनों’ के नाम से मशहूर हैं. प्रतिमा पांच बहनों में सबसे छोटी हैं.
उनकी सभी बहनें भी बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं और वे भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं.
प्रतिमा की बहन प्रशांति सिंह फिलहाल भारतीय बास्केटबॉल टीम की कप्तान हैं, तो एक बहन प्रियंका NIS में कोच के तौर पर काम कर रहीं हैं.
दिव्या सिंह भारतीय पुरुष अंडर 16 टीम की कोच हैं और आकांक्षा बास्केटबॉल की खिलाड़ी हैं.
ईशांत और प्रतिमा का सगाई समारोह 19 जून को हुआ था. इसके बाद से दोनों को कई अवसरों पर साथ देखा जा चुका है.
ईशांत ने प्रतिमा के साथ जाकर पीएम नरेंद्र मोदी को भी शादी का निमंत्रण दिया था…

In this article