दिल्ली के एलजी बने बैजल, शपथ ग्रहण में शामिल हुए केजरीवाल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री हासिल करने वाले बैजल स्क्वैश, बैडमिंटन और टेनिस खेलना पसंद है. करीब 37 साल की सेवा के बाद 2006 में शहरी विकास...

254 0
254 0

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री हासिल करने वाले बैजल स्क्वैश, बैडमिंटन और टेनिस खेलना पसंद है. करीब 37 साल की सेवा के बाद 2006 में शहरी विकास मंत्रालय के सचिव पद से रिटायर हुए थे. शुंगलू आयोग की रिपोर्ट पर बैजल का क्या रूख रहता है इसपर भी सबकी निगाहें होंगी. दिल्ली और केंद्र के बीच टकराव का सबसे बड़ा कारण यही रिपोर्ट रहा है. शुंगलू आयोग का गठन नजीब जंग ने किया था और केजरीवाल सरकार के फैसलों से संबंधित करीब 400 फाइलों की जांच के बाद इस समिति ने अपनी रिपोर्ट एलजी आफिस को सौंप रखी है.

डोभाल कनेक्शन
बैजल भी विवेकानंड फाउंडेशन से जुड़े रहे हैं जिसके संस्थापक अजीत डोभाल हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी उनकी नजदीकी है. डोभाल मोदी सरकार में सबसे मजबूत शख्स माने जाते हैं. बैजल की उनसे नजदीकी कामकाज में मददगार साबित हो सकती है. पीएम मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र भी विवेकानंद फाउंडेशन से जुड़े रहे हैं. प्रसार भारती के चेयरमैन ए सूर्य प्रकाश और आईआईएमसी के चेयरमैन के जी सुरेश समेत तमाम लोग इसी बैकग्राउंड से आते हैं.

In this article