डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे युवराज सिंह और सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और सुरेश रैना आगामी डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में खेलने के लिए तैयार हैं। यह टूर्नामेंट नेरुल में डीवाय पाटिल स्पोर्ट्स...

255 0
255 0

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और सुरेश रैना आगामी डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में खेलने के लिए तैयार हैं। यह टूर्नामेंट नेरुल में डीवाय पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में 4-15 जनवरी तक आयोजित होगा।

टूर्नामेंट में कॉर्पोरेट क्लब्स और पब्लिक सेक्टर एजेंसी की टीमें मैदान पर भिड़ेंगी। अन्य सितारा क्रिकेटरों के साथ युवराज सिंह और सुरेश रैना की मौजूदगी टूर्नामेंट की शोभा बढ़ाएंगी। इस बात पर गौर करना चाहिए कि वीरेंदर सहवाग और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ी इस प्रतियोगिता का हिस्सा रह चुके हैं।

हाल ही में युवराज ने स्पोर्ट्सस्टार के साथ इस साल के अपने प्रदर्शन और भारतीय टीम की तरफ से दोबारा खेलने के बारे में चर्चा की थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा था, ‘मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और मुझे रन बनाने का विश्वास है। मुझे लगता है कि टीम में दोबारा अपनी जगह बनाकर काफी योगदान दे सकता हूं। मैं वो सब करूंगा जिससे चयनकर्ता प्रभावित हो और मुझे कॉल करे। मुझे लगता है कि मेरे अंदर काफी क्रिकेट बाकी है और इसका उपयोग राष्ट्रीय टीम में वापसी करके टीम को जीत दिलाकर करना चाहता हूं।’

वहीं रैना की वापसी को तब तगड़ा झटका लगा था जब न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज में वे बीमार हो गए थे। इसके बाद से 30 वर्षीय बल्लेबाज ने फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे। उन्होंने इस महीने सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच की दोनों पारियों में 91-91 रन बनाए।

बहरहाल, डीवाय पाटिल टूर्नामेंट की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि विजेता टीम को 15 लाख रुपए की ईनामी राशी डी जाएगी। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी और 31 मैच खेले जाएंगे, जिसमें सात नॉकआउट मैच होंगे।

डीवाय पाटिल कप में भाग लेने वाली टीमें इस प्रकार हैं- रिलायंस वन, टाटा स्पोर्ट्स क्लब, कैनरा बैंक, बीपीसीएल, सीएजी, एयर इंडिया, इंडियन ऑइल, डीवाय पाटिल ए, डीवाय पाटिल बी, स्टेट बैंक ऑफ़ ट्रावनकोर, ओएनजीसी, मुंबई कस्टम्स, आरबीआई, वेस्टर्न रेलवे और जैन इरीगेशन।

युवराज और रैना इस टूर्नामेंट में खेलकर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस समय चोटिल हैं और युवी व रैना इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

In this article