काला हिरण शिकार केस में सलमान 20 साल बाद दोषी

सलमान खान पर शिकार मामले में 3 केस और आर्म्स एक्ट में 1 केस दर्ज है। सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेन्द्रे सह आरोपी थे। उन...

84 0
84 0
5 साल की सजा
  • सलमान खान पर शिकार मामले में 3 केस और आर्म्स एक्ट में 1 केस दर्ज है।
  • सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेन्द्रे सह आरोपी थे। उन पर सलमान को उकसाने का आरोप था।

जोधपुर. बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर की चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया। सीजेएम देव कुमार खत्री ने सलमान को 5 साल कैद की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। सलमान को जोधपुर जेल भेजा गया। वे चौथी बार जोधपुर जेल गए हैं। इससे पहले 1998, 2006 और 2007 में सलमान कुल 18 दिन जेल में रहे थे। सलमान के वकीलों ने जमानत अर्जी दाखिल की है। चूंकि सजा तीन साल से ज्यादा की है, इसलिए इस पर ऊपरी अदालत यानी सेशन कोर्ट में शुक्रवार सुबह सुनवाई होगी। इस केस में सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी संदेह के लाभ पर बरी हो गए। यह मामला सितंबर-अक्टूबर 1998 का है। तब ये सभी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में थे। सलमान और उनके साथियों पर चिंकारा और काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था। सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था।

जमानत पर सुनवाई कल, जेल में बितानी होगी रात

– सीजेएम कोर्ट ने सलमान को 3 साल से ज्यादा कैद की सजा सुनाई है। ऐसे में उनके वकीलों ने सेशन कोर्ट में जमानत की अपील की है। सलमान की बेल एप्लीकेशन पर कोर्ट कल फैसला करेगी। ऐसे में तय है कि सलमान को गुरुवार रात जेल में ही बितानी होगी।

जोधपुर जेल में ही बंद है आसाराम

– सलमान खान को मेडिकल के बाद जोधपुर जेल ले जाया गया। इसी जेल में यौन शोषण का आरोपी आसाराम भी बंद है।

1) हिरण शिकार के चारों केस में सबसे मजबूत था यह मामला

2) दूसरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई

इस मामले में सलमान पर कितने केस, उनमें क्या हुआ?

– कुल चार केस थे। तीन हिरणों के शिकार के और चौथा आर्म्स एक्ट का। दरअसल, तब सलमान के कमरे से उनकी निजी पिस्टल और राइफल बरामद की गई थीं, जिनके लाइसेंस की मियाद खत्म हो चुकी थी।

 

In this article