कर्नाटक के जयनगर सीट के परिणाम आज

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट के परिणाम भी आज घोषित हो जाएगे। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार...

61 0
61 0
कर्नाटक के जयनगर सीट के परिणाम आज

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट के परिणाम भी आज घोषित हो जाएगे। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार के बी.एन विजय कुमार जेडीएस के निधन बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए थे। जिसके बाद 11 जून को एकमात्र सीट पर चुनाव कराए गए थे। जिसके परिणाम आज घोषित कर दिए जाएंगे। इससे पहले बाकी सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनाने के बाद भी सरकार बनाने से चूक गई थी। जिसके बाद जेडीएस और कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार बनाकर बीजेपी का विजय रथ रोका।

चुनाव आयोग के मुताबिक, जयनगर सीट पर 55 फीसद मतदान दर्ज किया गया था। इस सीट से चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। इसलिए चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था।

भाजपा और कांग्रेस में बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर देखने को मिली है। जयनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने सिद्धरमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है। यहां भी विपक्षी एकता देखने को मिली और सौम्या के पक्ष में जेडीएस ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा। उधर भाजपा ने बीएन प्रहलाद को मैदान में उतारा है। वे दिवंगत भाजपा विधायक बीएन विजय कुमार के भाई हैं। वैसे तो इस सीट पर सुल 19 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे है, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है।

In this article