इंग्लैंड का स्कोर 200 रनों के पार, मोइन अली ने संभाला छोर

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच चेन्नई में जारी है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान के...

115 0
115 0

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच चेन्नई में जारी है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान के 25 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड को लगे दो शुरुआती झटके

भारत को पहली सफलता इशांत शर्मा ने दिलाई। उन्होंने 1 रन के स्कोर पर जेनिंग्स को पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। कुछ ही देर बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तान एलेस्टर कुक (10) को कोहली के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

कुक के 11 हजार रन पूरे

इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक ने मैच की पहली गेंद पर 2 रन लेते ही टेस्ट करियर में अपने 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर होने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज हैं।

दोनों टीमों में 2-2 बदलाव

इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स की जगह लायम डॉसन को मौका मिला है। वहीं, भारतीय टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं। जयंत यादव की जगह अमित मिश्रा को और भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को अंतिम 11 में शामिल किया गया है। भारत इस सीरीज को 3-0 से जीत चुका है। आखिरी मैच में इंग्लैंड अपना सूपड़ा साफ होने से बचाने के लिए खेल रहा है।

वरदा की तबाही के बाद मैच

चेन्नई के स्टेडियम को कुछ ही दिन पहले वरदा तूफान से काफी नुकसान पहुंचा था, पर इसे मैच से पहले ठीक कर लिया गया। इसके अलावा गीली पिच को सुखाने के लिए कोयलों का इस्तेमाल किया गया था। यह तरीका भी सुर्खियों में रहा था।

In this article