अब LG ने भी की अरविंद केजरीवाल की तारीफ, बताया ‘जेंटलमैन’

अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग केे बीच राजनीतिक खींचतान से हर कोई वाकिफ है, लेकिन दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल...

118 0
118 0

अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग केे बीच राजनीतिक खींचतान से हर कोई वाकिफ है, लेकिन दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार सार्वजनिक मंच से भी उपराज्यपाल की तारीफ कर चुके हैं। वहीं, पहली बार नजीब जंग ने कहा है कि 99 फीसद मामलों में ही केजरीवाल सरकार से सहमत रहते हैं, महज एक फीसद मामलों में ही असहमति होती है।

इसे उपराज्यपाल के बड़े बयान के रूप में देखा जा रहा है। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि केजरीवाल अक्सर केंद्र सरकार और एलजी पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाते रहते हैं, लेकिन जंग का कहना है कि वह AAP सरकार के फैसलों के रास्ते में नहीं आते।

नजीब जंग के मुताबिक, दिल्ली ने बिना किसी समस्या के 25 सालों तक काम किया है। चुनी हुई नई सरकार से बहुत सारी उम्मीदें थीं, सरकार को भी खुद से बहुत उम्मीदें थीं। युवाओं का उत्साह चरम पर था। अब मुझे दिख रहा है कि चीजें आसान हो रही हैं।

अरविंद केजरीवाल से अपने व्यक्तिगत संबंधों पर उपराज्यपाल का कहना है कि हमारा व्यक्तिगत तालमेल बहुत अच्छा है। मुझे वह जेंटलमैन लगते हैं। फाइलों पर हमारे बीच बहुत ज्यादा असहमति होने के बाद भी मेरी उनसे कभी बहस नहीं हुई।

यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ की है। इससे पहले इसी साल अप्रैल महीने में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा लागू किए गए ऑड-ईवन फार्मूले को साहस भरा कदम बताया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि दिल्ली में एक साल तक राष्ट्रपति शासन रहा, लेकिन वे ऑड-ईवन लागू करने का साहस नहीं कर पाए थे।

वहीं, उप राज्यपाल नजीब जंग के साथ अक्सर मतभेद रखने वाली आप ने ‘भारत माता की जय’ के नारे के बारे में उनकी ‘साहसिक’ टिप्पणी के लिए तारीफ की थी। नजीब जंग ने कहा था कि ‘भारत माता की जय’ का मुद्दा गढ़ा गया है और लोगों पर इसे बोलने के लिए दबाव नहीं डाला जा सकता है।

In this article